Recent Posts

स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है

स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है

स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है
स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है

शोधकर्ताओं ने पाया कि गोलियां लाने वाला कोलेस्ट्रॉल उसी तरह लगातार वायरल हेपेटाइटिस के रोगियों के जीवन को बाहर निकालने में मदद कर सकता है। वे जांच कर रहे थे कि क्या स्टैटिन, जो कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं और मौलिक रूप से हृदय रोग की आशंका के लिए उपयोग किए जाते हैं, इसी तरह औसत जिगर की बीमारी हो सकती है। स्टैटिंस या तो वसा-विघटित होते हैं, जिन्हें लिपोफिलिक के रूप में जाना जाता है, या जल-विलायक, जिसे हाइड्रोफिलिक के रूप में जाना जाता है।

किसी भी मामले में, गर्भधारण की आशंका वाले कैंसर के लिए भेद करने वाला काम धुंधला हो गया है।

लगातार वायरल हेपेटाइटिस - हेपेटाइटिस बी और सी - यकृत कैंसर के एक विस्तारित खतरे के साथ गंभीर स्थितियां हैं।

यह हेपेटाइटिस बी का इलाज करने और हेपेटाइटिस सी का इलाज करने के लिए बोधगम्य है, हालांकि ऐसा कोई इलाज नहीं है जो उन व्यक्तियों में यकृत कैंसर का शिकार हो सकता है जिनके जिगर को हेपेटाइटिस द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है।

इंटरनल मेडिसिन की डायरी एनल्स में वितरित किए गए नए नए अध्ययन में 63,000 से अधिक रोगियों में हेपेटाइटिस बी और सी शामिल हैं।

निर्दिष्ट हेपेटाइटिस बी और सी के साथ 63,000 से अधिक रोगियों में निर्दिष्ट की गई जांच में, प्रतिष्ठित थे। इनमें से, 8,334 रोगियों ने स्टैटिन का उपयोग किया, जिनमें से 6,554 ने वसा-विलेय स्टैटिन (उदाहरण के लिए एटोरवास्टेटिन, सिमवास्टेटिन, फ्लुवास्टेटिन, लवस्टैटिन) का उपयोग किया और 1,780 ने वॉटर-सॉल्वेंट स्टैटिन का उपयोग किया (उदाहरण के लिए प्रोवास्टैटिन, रोसवास्टेटिन)।

10 साल की अनुवर्ती अवधि के दौरान, वसा-सॉल्वेंट स्टैटिन के साथ 3.3 प्रतिशत रोगियों में लीवर कैंसर का विकास हुआ और बिना स्टैटिन के 8.1 प्रतिशत रोगियों में। विभिन्न तत्वों पर विचार किए जाने के बाद, यह यकृत के घातक होने के 44 प्रतिशत कम खतरे से संबंधित है। जिन रोगियों ने वसा का उपयोग नहीं किया था, उनकी तुलना में दस साल के बाद वसा-विलेय मूर्तियों वाले मरीजों की मृत्यु दर कम थी।

स्वीडिश शोध समूह ने पाया कि, विभिन्न चर पर विचार करने के बाद, यह जिगर की बीमारी के 44 प्रतिशत कम खतरे से संबंधित है।

वसा-असंतुष्ट प्रतिमाओं पर मरीजों को इसी तरह मृत्यु दर 10 वर्ष की तुलना में उन रोगियों की तुलना में कम थी, जिन्होंने कभी प्रतिमा नहीं ली थी।

करोलिंस्का इंस्टीट्यूट के अध्ययन के प्रमुख प्रोफेसर जोनास लुडविग्सन ने कहा: "पिछले शोध ने दिखाया है कि स्टैटिन लिवर कैंसर का मुकाबला करने में एक नौकरी मान सकते हैं।

"वर्तमान में हमने इस बात की पुष्टि की है और प्रदर्शित किया है कि यह सबसे अधिक प्रभाव डालने वाले वसा-रहित स्टैटिन हैं।"

उन्होंने कहा कि पानी में घुलने वाले स्टैटिन का उपयोग करने वाले रोगियों की मृत्यु दर कम होती है, हालांकि उनमें लीवर कैंसर की दर कम नहीं होती है।

प्रोफेसर लुडविग्सन ने कहा: "क्या अधिक है, वसा-विलायक प्रतिमाओं ने जल-अपवित्र मूर्तियों की तुलना में मृत्यु दर को अधिक प्रभावित किया है।"

उन्होंने कहा कि वर्तमान में यह एकत्रीकरण इस बात पर विचार करने के लिए है कि क्या वसा-विलायक प्रतिमाएं यकृत कैंसर के खतरे को प्रभावित कर सकती हैं और विभिन्न प्रकार के यकृत रोग से संबंधित मृत्यु दर को भी प्रभावित कर सकती हैं।
स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है स्टैटिन: कोलेस्ट्रॉल की दवा लीवर कैंसर को रोक सकती है Reviewed by MSK TUTORIAL on November 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.