Recent Posts

वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार

वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार

अस्वास्थ्यकर वजन के साथ वजन का बढ़ना बहुत अधिक चिंता का विषय है। कई लोगों के लिए, नियमित जीवन शैली के साथ व्यायाम करने के परिणामस्वरूप वे इस ऊर्जा को पिघलाने के लिए लगातार संघर्ष कर सकते हैं।

हार्मोनल विविधताओं के साथ जीन वजन बढ़ाने या वसा खोने के लिए किसी व्यक्ति की क्षमता को बढ़ावा दे सकते हैं। विभिन्न अन्य कारणों में आमतौर पर व्यायाम की कमी, एक हानिकारक आहार व्यवस्था या आहार व्यवस्था, नींद की गड़बड़ी, विशिष्ट दवाओं के साथ अत्यधिक तनाव शामिल हैं। इसके अलावा कई स्वास्थ्य चिंताओं में शामिल वजन हो सकता है।

अधिक वजन होने से एक व्यक्ति को बड़े खतरे होते हैं, जिसमें कुछ बीमारियां शामिल हैं, उदाहरण के लिए अत्यधिक कोलेस्ट्रॉल, सॉर्ट 3 मधुमेह, अत्यधिक रक्तप्रवाह बल, कोरोनरी रोग, स्ट्रोक, खर्राटों को रोकना, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ नॉनवैलिक वसा जिगर की बीमारी।

अदरक


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
अदरक

वजन कम करने के लिए जिंजर 1 जिंजर उपयोगी हो सकता है। चयापचय दर के अंदर 2012 की जांच की गई: वैज्ञानिक ने फ्रेश लॉग की पहचान की जिसके साथ अदरक का उपयोग खाद्य पदार्थों से जुड़े विशेष थर्मिक प्रभाव को बेहतर बनाता है, साथ ही तृप्ति से जुड़े आंतरिक विचारों को लाने में मदद करता है। यह उच्च कैलोरी सामग्री के साथ जुड़े सम्मोहक अंतर्ग्रहण के साथ अनावश्यक स्नैकिंग को रोकता है।

इसके अतिरिक्त, अदरक चयापचय प्रक्रिया को बढ़ाता है साथ ही भोजन पाचन को बढ़ाता है।

2 से 3 गिलास अदरक हर्बल चाय का नियमित सेवन करें।

अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े चबाएं जिनमें व्यंजन शामिल हों या प्राथमिक पॉट्स और पैन में अदरक डालें।

हरी चाय


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
हरी चाय

वसा से अतिरिक्त कैलोरी को जलाने के साथ-साथ चयापचय प्रक्रिया को बढ़ाने के लिए हरी चायकॉन्शस ग्रीन टी जड़ी बूटी। हरी चाय जड़ी बूटी के अंदर catechins के रूप में संदर्भित वास्तविक एंटीऑक्सिडेंट विशेष वसा जलने की विधि को प्रेरित करता है।

फार्म साइन्स से जुड़े पेन स्टेट की उच्च शिक्षा की जाँच में पाया गया कि कृन्तकों ने उच्च वसा युक्त आहार योजना दी जो इसी तरह डिकैफ़िनेटेड ग्रीन टी जड़ी बूटी के रूप में इस्तेमाल की जाती थी, जिसमें अक्सर स्वास्थ्य और फिटनेस की प्रगति के साथ-साथ वजन-हानि भी होती थी। शोधकर्ताओं का दावा है कि ग्रीन टी जड़ी बूटी उन लोगों के लिए पेश की जाती है जो पाउंड खाना चाहते हैं।

एक मग के अंदर हाई क्लास ग्रीन टी हर्ब से जुड़ी 1 या 2 चम्मच डालें और साथ में इस पर परेशानी डालें।

इसे 2 से 3 मिनट तक तेज करने दें, और फिर दबाव दें।

दिन भर में तीन से चार गिलास ग्रीन टी हर्ब का सेवन करें।

हल्दी


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
हल्दी

हल्दी की जड़ी बूटी इसी तरह वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी मदद करेगी। कर्क्यूमिन, जिसे हल्दी में से एक माना जाता है, ध्यान से सीखी जाने वाली अधिकांश सामग्री, पित्त से जुड़े परिसंचरण को बढ़ावा देता है। यह वास्तव में अतिरिक्त वसा को तोड़ने के अंदर महत्वपूर्ण है।

इसके अतिरिक्त, यह चयापचय रोगों के साथ मोटापे से जुड़े भड़काऊ लक्षणों के साथ मिलकर इंसुलिन के स्तर को बढ़ाता है।

गर्म पानी से जुड़े 1 मग के अंदर हल्दी प्राकृतिक पाउडर से जुड़े 1 चम्मच, तरल 1 फल द्वारा तरल, एक प्रकार का पनीर और एक छोटी सी कार्बनिक स्वीटी (स्वाद के लिए) के साथ मिलाकर एक डिटॉक्स ड्रिंक तैयार करें। जितनी जल्दी हो सके इस विशिष्ट का सेवन करें।

आप हल्दी की हर्बल चाय भी पी सकते हैं। विशेष रूप से हर्बल चाय बनाने के लिए, सूखे अदरक प्राकृतिक पाउडर के साथ हल्दी प्राकृतिक पाउडर के सभी को add चम्मच जोड़ें, उबलते पानी के केवल दो गिलास के साथ-साथ इसे 10 मिनट तक संबंधित होने के लिए अनुमति दें। तनाव, फलों के तरल को स्वाद के साथ जोड़ें और इसे 2 बार नियमित रूप से पिएं।

स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के पास जाने के बाद जल्द ही एक अलग विकल्प कर्व जीरा का सेवन करना चाहिए।

हिबिस्कुस
Hibiscus1 यह खूबसूरत जड़ी बूटी पोषक तत्वों से भरपूर है, इसमें कई प्रकार के विटामिन और खनिज होते हैं, जो ग्लूकोज के साथ फैटी एसिड से जुड़े विशेष शरीर की आत्मसात को कम करने में सहायता करते हैं। परिणामस्वरूप वजन कम होता है। इसके अतिरिक्त, यह मूत्रवर्धक गतिशीलता है जो आपको शरीर के वजन को कम करने में सहायता करता है।

भोजन और कार्य पत्रिका के अंदर पोस्ट की गई जांच में, विश्लेषकों ने पहचान की कि जिन व्यक्तियों ने हिबिस्कस से बनाए गए कैप्सूल को लिया था, वे 12 से संबंधित 2 या 3 सप्ताह में हटा देते हैं, निम्न स्तर का midsection क्षेत्र, अवांछित वजन प्रतिशत के साथ-साथ कमर-से-कमर अनुपात।

आप हिबिस्कस हर्बल चाय के 2 से 3 गिलास नियमित रूप से पी पाएंगे। विशेष हर्बल चाय बनाने के लिए, केवल दो गिलास पानी के लिए निर्जलित हिबिस्कस पंखुड़ियों से जुड़े दो बड़े चम्मच जोड़ें। इसे कुछ विच्छेदित करने के लिए ले जाएं, और फिर 10 मिनट के लिए 5 से संबंधित उबाल लें। स्वाद के साथ फल तरल के साथ-साथ स्वीटी को जोड़ने के साथ तनाव।

हेल्थ केयर प्रोवाइडर के पास जाने पर आप जल्द ही हेल्थ सप्लीमेंट टाइप के अंदर हिबिस्कस ले सकते हैं।

नोट: यदि आप एक गर्भवती या शायद संन्यासी व्यक्ति या शायद दवाई ले रहे हैं, तो इस विशिष्ट जड़ी बूटी को लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें।

कोरियाई जिनसेंग


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
कोरियाई जिनसेंग

कोरियाई GinsengKorean ginseng को Panax ginseng या शायद एशियाई ginseng के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि इसकी गति चयापचय प्रक्रिया के साथ ऊर्जा जुटाने की क्षमता है, जो वजन घटाने के साथ मिलकर मदद करता है। इसके अतिरिक्त, यह दबाव प्रबंधन के साथ मिलकर इंसुलिन संवेदनशीलता को बढ़ाता है।

आप नियमित रूप से केवल दो गिलास कोरियाई जिनसेंग हर्बल चाय पी सकते हैं। वास्तविक हर्बल चाय बिक्री के लिए आसानी से उपलब्ध है।

अन्यथा, 500 मिलीग्राम कोरियाई जिनसेंग से जुड़े 3 उत्पादों को नियमित रूप से 1 महीने में तीन महीने या शायद कम मात्रा में लें।

डॉक्टर के कंसर्ट के बिना यह विशिष्ट हर्बल चाय या शायद स्वास्थ्य पूरक नहीं लेंगे।

विस्तारित अवधि से संबंधित कोरियाई जिनसेंग का उपयोग न करें। इस जड़ी बूटी को रोजगार नहीं देगा यदि आपके पास हार्मोन-संबंधी बीमारियां हैं।

dandelion

Dandelion Dandelion गलफुला लोगों से संबंधित एक अतिरिक्त उपयोगी जड़ी बूटी है जो कुछ वसा को बहाने की इच्छा रखते हैं। सिंहपर्णी के अंदर वास्तविक फोटोकैमिकल इसे रेचक गुणों के साथ मूत्रवर्धक की आपूर्ति करता है। यह पेशाब के साथ जुड़े स्थिरता के साथ राशि को बढ़ाता है, जो बदले में जल निकाय को हटा देता है।

इसके अतिरिक्त, यह विशिष्ट जड़ी बूटी रक्त शर्करा को बदलने, आपके शरीर से विषाक्त यौगिकों को दूर करने, लड़ाई की जलन के साथ भोजन की इच्छा को कम करती है।

रात के खाने से पहले हर दिन के बारे में नियमित रूप से सिंहपर्णी हर्बल चाय से जुड़े एक मग का सेवन करें। विशेष रूप से हर्बल चाय बनाने के लिए, निर्जलित सिंहपर्णी से जुड़े केवल दो चम्मच वास्तविक से कम से कम एक मग पानी के साथ जुड़ा हुआ है जो इसे 1 पल से संबंधित विच्छेदित करता है। 10 मिनट के आसपास तेज के साथ गर्म द्वारा खत्म। हर्बल चाय पीने के साथ तनाव।

आप सलाद या शायद सूप के लिए ताजी नई सिंहपर्णी सब्जियां भी डाल सकते हैं।

विस्तारित अवधि से संबंधित इस विशिष्ट जड़ी बूटी को लेने से स्पष्ट स्टीयर।

चकोतरा

कनाडा के साथ निष्पादित अंगूर जांच बहुत संतुलित अंगूर से एक नया वजन घटाने अणु प्रदान करता है। फ्लेवोनोइड अंगूर के साथ मौजूद है जिसे नारिंगिन कहा जाता है। यह पहलू आपके रक्त शर्करा को आपके भीतर उपापचयी विपत्ति को रोकने में मदद करता है जो अक्सर आपको वजन का कारण बन सकता है। यह भी आपको मधुमेह प्रदान कर सकता है। ओंटारियो के साथ एक अन्य शोध में कहा गया है कि कौन से अंगूर मेहनती यकृत को बचाने के बजाय आपके अतिरिक्त वसा को जला सकते हैं। नतीजतन, यदि आप जो खाते हैं उसमें अंगूर शामिल करते हैं तो आप मधुमेह को रोकना नहीं चाहते हैं, हालांकि इससे वजन भी कम होगा।

वो करें: अपने स्वयं के यकृत के चयापचय को और बेहतर बनाने के लिए प्रत्येक दिन अंगूर के तरल युक्त ग्लास का उपयोग करें।

जब भी संभव हो, इसके अलावा अगर आप पाउंड से छुटकारा पाने के लिए बेताब हैं, तो अपने भोजन में हर किसी से पहले अंगूर तरल शामिल करें।

एहतियात: यदि आप दवा पर हैं, तो अंगूर खाने से पहले अपने व्यक्तिगत चिकित्सक से जांच लें।

दुग्ध रोम


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
दुग्ध रोम

दूध थीस्लवोल दूध थीस्ल वजन घटाने से संबंधित एक अच्छी जड़ी बूटी है। सक्रिय प्रमुख घटक सिलीमारिन शरीर के कार्बनिक डिटॉक्स अभ्यास को बढ़ाने के लिए मेहनती जिगर प्रदर्शन बढ़ाता है, जो वसा हानि को उत्तेजित करता है।

Detox के माध्यम से विष उपचार को बढ़ाने के माध्यम से, यह जड़ी बूटी इसी तरह वसा को सुधारने के साथ चयापचय को बहाल करता है।

पूरक रूप में या शायद टिंचर के रूप में थिसल का लाभ लेना संभव है। उचित मात्रा के संबंध में, अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

जागरूक रहें: थीस्ल का लाभ लेने से पहले पेशेवर चिकित्सा सुझावों का पता लगाएं, आपके पास किसी प्रकार की स्थिति होनी चाहिए।

पुदीना


वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार
पुदीना

पेपरमिंट 1 पेप्परमिंट अतिरिक्त रूप से बॉडीवेट को कम करने में मदद करता है। दमनकारी खाद्य पदार्थों की स्वाभाविक इच्छा होने के नाते, यह अनावश्यक ऊर्जा के अवशोषण को कम करने के अलावा खाद्य पदार्थों का प्रबंधन करने की आपकी इच्छा को प्रबंधित करने के अलावा खाने के आग्रह को कम करता है। वह वनस्पति जड़ी बूटी अतिरिक्त रूप से फंसे हुए हवा को कम से कम करने के अलावा खाद्य पाचन को भी बढ़ावा देती है।

इसके अलावा, पेपरमिंट की यह शांत, शांत गंध तनाव को कम करने में मदद करती है, जो बॉडीवेट प्राप्त करने के कई कारणों में से एक है।

रोज पुदीना हरी चाय के कई कप डालें। इस ग्रीन टी को उत्पन्न करने के लिए, तेज 1 चम्मच ताज़ा पुदीना के पत्तों को घरेलू गर्म पानी के कंटेनर में 10 मिनट के लिए रखें। दबाव, यह पेय के अलावा इसे अनावश्यक रूप से ठंडा करने की अनुमति दें।

इसके अलावा, एक सांस लेने के अलावा अच्छी तरह से साफ रूमाल पर पेपरमिंट ऐक्रेलिक के शेड लगाएं। यह संभवत: भोजन की कमी को कम करने में मदद करेगा।

अतिरिक्त दिशानिर्देश
अपने पूरे दिन की शुरुआत करें जिसमें एक वाइन ग्लास होता है जिसमें नींबू का पानी होता है।

बूस्ट मेटाबॉलिज्म के साथ कचरे से छुटकारा पाने के लिए एक्सरसाइज गैस लें।

अन्य स्वस्थ आवश्यक तरल पदार्थों के साथ-साथ पानी आपके शरीर को तेजी से वसा को जलाने में मदद कर सकता है।

एक अंदर अवशोषित। म। दिन में कुछ मिनटों के लिए सूर्य का प्रकाश दें जो आपके शरीर को पूरक डेबोरा बनाने में मदद कर सकता है। यह विशेष रूप से पूरक वसा हानि से संबंधित है।

अपने पूरे दिन की शुरुआत स्वस्थ नाश्ते में करें।

दो बड़े खाद्य पदार्थों के विपरीत दिन के दौरान छोटे आकार के खाद्य पदार्थ (स्वस्थ खाद्य पदार्थ) का सेवन करें।

खाद्य पदार्थों के बीच स्वस्थ व्यवहार का उपभोग करें।

सप्ताहांत में कुछ खेलों के साथ-साथ अक्सर व्यायाम में देरी।

तनाव से दूर रहें क्योंकि इससे वसा प्राप्त हो सकती है।

पर्याप्त मात्रा में कैलोरी प्राप्त करें। नींद की कमी। वसा प्राप्त करने के साथ खाद्य पदार्थों की इच्छा में सुधार कर सकते हैं।

अस्वास्थ्यकर वसा के साथ स्मोक्स, बूज़ और परिष्कृत कैब के लिए स्पष्ट स्टीयर।

वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार वजन घटाने के लिए हर्बल उपचार Reviewed by MSK TUTORIAL on November 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.